" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

केजरीवाल समर्थकों को कांग्रेसियों ने पीटा, खुर्शीद के गढ़ में पहुंचे केजरीवाल


फर्रुखाबाद : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट के खिलाफ अरविंद केजरीवाल अब से कुछ देर बाद ही फर्रुखाबाद में सभा करेंगे। केजरीवाल की रैली मे शामिल होने आ रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता मुन्ना शुक्ला और उन की टीम पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने हमला किया और उन्‍हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। घटना कायमगंज इलाके की है। फर्रुखाबाद में रैली स्‍थल के आसपास स्‍थानीय कांग्रेस के नेताओं ने 'मैं सलमान हूं' की टोपी लगा रखी है।

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) ने गत दिनों फर्रुखाबाद में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। इस पर खुर्शीद ने अपने समर्थकों के बीच केजरीवाल को फर्रुखाबाद जाकर लौटने की चुनौती दी थी। इसी कारण केजरीवाल की सभा से पहले सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। केजरीवाल ने खुद हमले की आशंका भी जताई है। इन सबके मद्देनजर पुलिस ने दोनों पक्षों के 102 समर्थकों को एहतियातन हिरासत में लिया है। स्‍थानीय प्रशासन ने फर्रुखाबाद में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किए हैं। किसान यूनियन ने केजरीवाल के समर्थन में 1500 लठैत तैनात करने का ऐलान किया है। वहीं, प्रशासन ने लाठी पर रोक लगा दी है।

केजरीवाल गुरुवार की सुबह अपने समर्थकों सहित पद्मावत एक्‍सप्रेस से लखनऊ पहुंचे। वह सड़क के रास्‍ते कानपुर (कानपुर के पास की तस्‍वीरें देखिए), उन्‍नाव होते फर्रुखाबाद गए। फर्रुखाबाद खुर्शीद का संसदीय क्षेत्र है। उनके जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर विकलांगों की सहायता के लिए आई राशि में गबन का आरोप है।

" "