" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना के आंदोलन में आया उबाल

भ्रष्‍टाचार के खिलाफ टीम अन्‍ना के आंदोलन में धीरे-धीरे और उबाल आता जा रहा है. लोकपाल पाने की लड़ाई में टीम अन्ना अनशन के दूसरे दिन सरकार पर हमले तेज करने जा रही है.
मनमोहन सरकार पर टीम अन्ना का दनादन वार करती जा रही है. टीम अन्‍ना गुरुवार को 5 और मंत्रियों पर निशाना साधेगी. पहले दिन भी 5 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के इल्जाम लगाए गए थे.


वैसे, टीम अन्‍ना के अहम सदस्‍य अरविंद केजरीवाल गुरुवार को अदालत में पेश होने वाले हैं. सांसदों के खिलाफ आपत्तिजनक बयानों के मामले में बुलंदशहर जिला अदालत में है सुनवाई होने जा रही है.


देशभर में टीम अन्‍ना के समर्थन में आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है. कई शहरों में लोग अनशन पर बैठे हैं. रालेगण सिद्धि में रात में मशाल जुलूस निकाला गया.


आंदोलन के पहले दिन अन्ना हजारे ने भी हुंकार भरते हुए कहा कि जनता की तिजोरी से चोरी हो रही है. उन्‍होंने लोकपाल को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बालते हुए कहा कि मनमोहन सिर्फ आश्वासन ही देते रह गए और कुछ किया नहीं.


गौरतलब है कि टीम अन्‍ना की मांगों पर गौर करने की बजाए सरकार के मंत्रियों की फौज ने पलटवार किया था. सलमान खुर्शीद ने दो-टूक शब्‍दों में कहा कि मर्जी हो तो यूएन जा सकते हैं.
" "