" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

आंदोलन ठंडा नहीं पड़ा हैः अन्ना हजारे

अन्ना हजारे योगगुरु रामदेव से मिलने हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ पहुंचे. अन्ना के साथ उनकी टीम के सदस्य मनीश सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह भी रामदेव से मिलने गए.
अन्ना हजारे ने बाबा रामदेव से मुलाकात के बाद कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका आंदोलन ठंडा नहीं पड़ा है.

अन्ना ने कहा, ‘मेरी सेहत खराब हो गई थी इसलिए मैं तीन चार महीने बीमार पड़ गया था. लेकिन अब मेरी सेहत अच्छी हो गई है और जबतक भ्रष्टाचार मुक्त नहीं हो जाएगा देश तबतक लड़ता रहूंगा.’

अन्ना ने कहा कि वो देशव्यापी आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा, ‘सरकार को यूपी और गोवा में सबक मिला और अब मिलेगा लोकसभा चुनाव में सबक.’

माना जा रहा है कि अन्ना आगे की रणनीति तय करने के लिए रामदेव से मुलाकात किया. कयास लगाए जा रहे हैं कि अन्ना रामदेव के साथ मिलकर साझा मंच बना सकते हैं.

अन्ना आगामी रविवार यानी 25 तारीख को अनशन कर रहे हैं. उसमें हिस्सा लेने के लिए वो योगगुरु रामदेव को न्योता भी दे सकते हैं.

भ्रष्टाचार के खिलाफ जिन लोगों ने आवाज बुलंद की थी अन्ना हजारे उनको इक्ट्ठा करने का प्रयास कर रहे है. जिससे वो एक मंच पर साथ होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ एक जुट होना चाहते हैं.

मुंबई के कड़वे अनुभव के बाद अन्ना हजारे अब हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहते हैं.

अन्ना हजारे लोकपाल पर एक बार फिर सरकार को घेरने की नीति बना रहे हैं. वहीं लोकपाल के साथ ही अन्ना IPS नरेंद्र कुमार की हत्या के मामले को लेकर भी अनशन पर बैठ रहे हैं.
" "