" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

बापू का सपना मिट्टी में मिलायाः अन्ना

समाजसेवी अन्ना हजारे जंतर मंतर पर आज एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। अन्ना ने अनशन से पहले कहा कि सरकार शहीदों के परिवार वालों को मदद नहीं दे रही है, इंसाफ़ नहीं दे रही है। बापू के सपने को सरकार ने मिट्टी में मिला दिया।


भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई में मारे गए लोगों की सुनवाई नहीं कर रही है सरकार। मामले की जांच सही से नहीं हो रही है। ग़ौरतलब है कि अन्ना मज़बूत व्हिसल ब्लोअर बिल की मांग उठा रहे हैं। ख़ास बात यह है कि अन्ना के साथ ऐसे क़रीब 40 परिवारों के सदस्य अनशन पर बैठ रहे हैं, जिनका कोई न कोई सदस्य माफ़िया या फिर आतंकवादी हमलों में मारा गया है।


अनशन से पहले बापू को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे अन्ना हजारे ने सरकार पर गांधी के सपनों को मिट्टी में मिलाने का आरोप लगाया। अन्ना ने कहा कि सरकार को भष्टाचार की चिंता नहीं है और इस कारण ग़रीबों का जीना मुश्किल हो गया है।


अन्ना के अनशन में मौजूद शहीद आईपीएस नरेंद्र के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ने वाले एक शहीद को अब तक इंसाफ़ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होती तो उनका बेटा ज़िंदा होता।
" "