" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

सच्चे और ईमानदार लीडर की जरूरत: बेदी


मसूरी, जागरण कार्यालय: आज के बच्चे कल के लीडर हैं। यदि बच्चों को राजनीति में अपना भविष्य बनाना है तो उन्हें परिवर्तनशील लीडर बनना होगा। इस समय देश को सच्चे और ईमानदार राजनेताओं की आवश्यकता है।


मसूरी स्थित वुडस्टॉक स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय वुडस्टॉक मॉडल यूएन-2012 के शुभारंभ अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए प्रथम महिला आइपीएस किरन बेदी ने कहा कि आप सब कल का भविष्य हैं, इसलिए समाज और देश के प्रति आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि इस समय देश को अच्छे लीडर की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि आप में से कुछ लोग राजनीति में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं तो सेवा भाव से राजनीति में आइए। इस समय देश को सच्चे और ईमानदार राजनेता की आवश्यकता है।


बच्चों को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में किरन बेदी ने कहा कि तिहाड़ जेल में कैदियों के लिए मैने जो सुधार कार्यक्रम बनाए थे, मेरे बाद अधिकारियों ने इस कार्य को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सशक्त लोकपाल बिल को लाया जाना देशहित में जरूरी है। जिस प्रकार उत्तराखंड ने लोकपाल बिल पास कर पहल की है, अन्य राज्यों को भी ऐसा करना चाहिए। बेदी ने कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए जरूरी है कि सीबीआइ को भी इसके दायरे में लाया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो आंदोलन जारी रहेगा। वुडस्टॉक मॉडल यूएन-2012 में मेजबान वुडस्टॉक के अलावा देहरादून व दिल्ली के आठ स्कूलों के लगभग 150 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। वुडस्टॉक के प्रिंसिपल जोनाथन लांग ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का आभार जताया। इस मौके पर अजय मार्क और एड बेवन मौजूद थे।

" "