" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

लोकपाल को लेकर केंद्र पर निशाना साधा टीम अन्ना ने



देहरादून/हरिद्वार: टीम अन्ना ने विधानसभा चुनाव वाले पांच राज्यों में अपने अभियान की शुरुआत उत्तराखंड से की और केंद्र पर निष्प्रभावी लोकपाल विधेयक लाने का आरोप लगाया।

रैलियों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सीबीआई को लोकपाल के दायरे में नहीं लाना चाहता। उन्होंने संसद में कमजोर विधेयक लाने पर कांग्रेस, भाजपा समेत राजनीतिक दलों की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘भाजपा हो या बसपा, इन सभी दलों ने लोकसभा में कमजोर लोकपाल विधेयक पारित कराने का प्रयास किया।’

केजरीवाल ने उत्तराखंड में भाजपा सरकार द्वारा लाए गए लोकायुक्त विधेयक की सराहना की और कहा कि सभी भाजपा शासित राज्यों को इसे अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवारों को वोट देना चाहिए और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के लिए मतदान नहीं करना चाहिए।

केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह समेत टीम अन्ना के अन्य सदस्यों के साथ सिलसिलेवार रैलियों को संबोधित किया।

बाद में देहरादून में किरण बेदी भी टीम अन्ना के साथ शामिल हुईं जहां मजबूत लोकपाल विधेयक के समर्थन में सदस्यों ने अलग-अलग जनसभाएं कीं।

टीम अन्ना ने जनता से यह भी आह्वान किया कि कुंभ के कोष में कथित अनियमितता करने में शामिल उम्मीदवारों को भी वोट नहीं दिया जाए।

केजरीवाल ने किसी भाजपा नेता का नाम लिए बिना कहा, ‘कुंभ घोटाले में आरोपी लोगों को वोट नहीं दीजिए। इसके बजाय उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए।




SEND THIS POST TO YOUR FACEBOOK FRIENDS/GROUPS/PAGES
" "